विज्ञापन के लिए संपर्क

छात्र- छात्राओं के लिए सुनहरा अवसर जीत सकते हैं लैपटॉप और मोबाइल फोन ,जल्द करे आवेदन

राजीव गांधी जिला स्तरीय सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में आवेदन कर जीते सुनहरे उपहार


मऊ:- हर वर्ष की भाँति इस वर्ष भी कांग्रेस द्वारा जिला स्तरीय राजीव गांधी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा हैंं। यह प्रतियोगिता 13 को 14 सितंबर को आयोजित की जाएगी। जिसमेंं छात्र आवेदन कर कर लैपटॉप, मोबाइल आदि सुनहरे उपहार जीत सकते हैं। लॉकडाउन के काल में वास्तव में घर बैठे छात्र- छात्राओं के लिए यह एक सुनहरा अवसर है। जिसमें वह अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करके सुनहरे उपहार जीत सकते हैं।

16-22 वर्ष के छात्र-छात्राएँ करे आवेदन

Rajiv Gandhi GK competition



प्रतियोगिता में 16 से 22 वर्ष के छात्र छात्राएं आवेदन कर सकते हैं। प्रतियोगिता में 30 मिनट में 60 सवालों के जवाब देने होंगे। कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन को देखते हुए यह प्रतियोगिता ऑनलाइन ही आयोजित की जाएगी।

75 प्रतिशत प्रश्न कांग्रेस और उसके शासनकाल से जुड़े हुए


इस प्रतियोगिता में 75 प्रतिशत  कांग्रेस और उसके शासनकाल से जुड़े हुए होंगे। जैसे -जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी ,मनमोहन सिंह इनके बारे में जानकारी और इनके शासनकाल में इनकी द्वारा किए हुए महत्वपूर्ण कार्य। इसके अलावा चुकी प्रतियोगिता राजीव गांधी के नाम पर है, तो सूचना क्रांति, शादी की न्यूनतम आयु और मतदान के अधिकार से जुड़े प्रश्न भी आ सकते हैं। बाकि 25 प्रतिशत  प्रश्न सामान्य ज्ञान से होंगे। वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़े प्रश्न भी पूछे जा सकते हैं।

यहाँ करे आवेदन

प्रतियोगिता के लिए छात्र-छात्राएं www.yuvajosh.in पर आवेदन कर बाकी की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं ।

Post a Comment

0 Comments