विज्ञापन के लिए संपर्क

मेरठ के एसएसपी अजय साहनी को वीरता पुरस्कार से किया गया सम्मानित


● डी-9 गैंग सरगना सुजीत सिंह उर्फ बुढ़वा को ढेर करने का मिला इनाम
● मऊ जनपद समेत पुर्वांचल के कई जिलों में उसके ऊपर दर्ज थे मुकदमे
 
 *मऊ:* स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर मेरठ के तेज तर्रार एसएसपी अजय साहनी को वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया। ये अवॉर्ड मेरठ जोन के एडीजी राजीव सभरवाल ने मेरठ पुलिसलाइन में दिया गया। अजय साहनी को ये पुरस्कार आजमगढ़ में डी-9 गैंग के सरगना और 50 हजार के इनामी बदमाश सुजीत सिंह उर्फ बुढ़वा को ढेर करने पर मिला है। साहनी ने आजमगढ़ और मेरठ में ताबड़तोड़ एनकाउंटर कर बिगड़ती कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने का भी काम किया है।
आपको बता दें कि जिस बदमाश को आईपीएस अजय साहनी ने मुठभेड़ में ढेर किया था, वो उत्तर प्रदेश में आतंक का पर्याय बने डी-9 गैंग का सरगना और 50 हजार का इनामी बदमाश सुजीत सिंह उर्फ बुढ़वा था।
बदमाश को पुलिस ने मुबारकपुर थाना क्षेत्र के गजहड़ा में 2017 में मार गिराया था। इस दौरान आजमगढ़ के एसएसपी अजय साहनी थे और इस मुठभेड़ में थाना प्रभारी मुबारकपुर और दो आरक्षी घायल भी हुए थे। घायलों को जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था जो इलाज के बाद ठीक हो गए थे।
डी-9 गैंग के पूर्व सरगना सुपारी किलर सुजीत सिंह उर्फ बुढ़वा पर पूर्व में 50 हजार रूपये का इनाम घोषित किया गया था। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया था। जिसके बाद वो रामपुर जिले की कारागार में बंद था, लेकिन 11 अगस्‍त 2017 को रामपुर पुलिस उसे मऊ से पेशी कराकर वापस रामपुर ला रही थी तभी आजमगढ़ जिले के अतरौलिया थाना क्षेत्र के बुढ़नपुर कस्बे से पुलिस को झांसा देकर भाग निकला था। सुजीत सिंह उर्फ बुढ़वा के पर विभिन्न जिलों में तीन दर्जन से अधिक मुकदमे पंजीकृत थे। सुजीत सिंह उर्फ बुढ़वा के ऊपर मऊ जिले में सर्वाधिक 18 मुकदमे दर्ज थे। वहीं आजमगढ़ में 11, जौनपुर में 4, बलिया में 3, गाजीपुर में 2 तथा मिर्जापुर में एक मुकदमा किया गया था।
सुजीत सिंह उर्फ बुढ़वा जेल में रहते हुए भी यह व्यवसायियों से रंगदारी मांगता था, जिसके कारण इसका कई बार प्रशासनिक आधार पर विभिन्न जेलों में स्थानान्तरण भी किया गया था। इस बदमाश का मऊ, आजमगढ़, जौनपुर, बलिया, गाजीपुर समेत कई जिलों के व्यापारियों और आम व्यक्तियों में भय व्याप्त था। पुलिस कस्‍टडी से फरार होने के बाद उसकी तलाश में पुलिस के साथ ही एसटीएफ भी लगी हुई थी।

Post a Comment

0 Comments