विज्ञापन के लिए संपर्क

आनलाइन सदस्यता अभियान को लेकर अभाविप की बैठक, अधिकतम सदस्यता का लक्ष्य


आनलाइन सदस्यता अभियान को लेकर अभाविप की बैठक, अधिकतम सदस्यता का लक्ष्य 

मऊ:- अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने वर्ष 2020-21 के लिए आॅनलाइन सदस्यता अभियान शुरू कर दी है। अभाविप के इस अभियान में छात्रों ने भी जबरदस्त उत्साह दिखाया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रति मिनट लगभग 43 हजार लोग अभाविप के वेबसाइट पर जा रहे है। कोरोना रूपी वैश्विक महामारी के कारण इस बार महाविद्यालय/विश्वविद्यालय नहीं खुल रहे हैं जिस कारण विद्यार्थी परिषद् ने आॅनलाइन सदस्यता अभियान शुरू की है। सदस्यता को लेकर विद्यार्थी परिषद मऊ द्वारा आॅनलाइन बैठक का आयोजन हुआ,जिसमें अधिकतम सदस्यता कराने के विषय पर कार्यकर्ताओं ने चर्चा की। प्रांत एसएफएस सह प्रमुख आदित्य गांधी ने आॅनलाइन सदस्यता की जानकारी देते हुए कहा कि अगर कोई छात्र, शिक्षक या शिक्षाविद् विद्यार्थी परिषद् की सदस्यता लेना चाहते है तो वे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् की आधिकारिक वेबसाइट www.abvp.org/join पर जाकर ले सकते हैं।


कैसे लें अभाविप की सदस्यता

अगर आप अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् की सदस्यता लेना चाहते हैं तो सबसे पहले अभाविप की आधिकारिक वेबसाइट www.abvp.org पर जाना होगा, वेबसाइट के दाहिनें कोने पर Join ABVP दिखाई देगा या फिर मेन्यू में जाकर भी Join ABVP क्लिक कर सकते हैं। उस काॅलम को चुनने के बाद आपको फेसबुक, गूगल या अपने ईमेल आईडी, कैप्चा इत्यादि डालकर लाॅग इन करना होगा उसके बाद ईमेल आईडी, मोबाईल नं0 तथा अपनी शैक्षणिक योग्यता इत्यादि जानकारी भरनी होगी, सफलतापूर्वक पंजीकरण के बाद सदस्यता लेने वाले व्यक्ति को स्वीकृति ईमेल प्रदत्त की गई ईमेल आईडी पर प्राप्त होगा। अभाविप ने इस बार की सदस्यता निःशुल्क रखी है।

गौरतलब है कि अभाविप ने पूर्व के सभी मानको को तोड़ते हुए वर्ष 2019-20 में 33,39,682 सदस्यता की। यह अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। जिसका उल्लेख करते हुए अभाविप के जिला संयोजक आशुतोष राय ने सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस बार अभाविप ने आनलाइन सदस्यता शुरू की है। सदस्यता लेने के लिए बड़ी संख्या में लोगों ने आनलाइन जाकर सदस्यता लेना शुरू कर दिया है।

Post a Comment

0 Comments