विज्ञापन के लिए संपर्क

महिला ऐच्छिक ब्यूरो के प्रयास से छह मामलों का हुआ निस्तारण

महिला ऐच्छिक ब्यूरो के प्रयास से छह मामलों का हुआ निस्तारण


मऊ:- महिला ऐच्छिक ब्यूरो की बैठक रविवार को पुलिस लाइन में पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चंद्रभान के निर्देशन और सीओ मधुबन राजकुमार सिंह की देखरेख में हुआ। इस दौरान ऐच्छिक ब्यूरो में कुल 25 मामले आए, जिसमें सदस्यों के प्रयास से छह मामलों का निस्तारण हुआ। जिसमें एक मामले मे पक्षकार आपसी मतभेद भुलाकर साथ साथ रहने को तैयार हो गये। वहीं दो मामलों में पक्षकारों के बीच सुलह न होने के चलते पत्रावली अग्रिम कार्यवाही के लिए अग्रसारित कर दी गई।

 इस दौरान दो मामलों में पक्षकारों ने सुलह के लिए समय की


मांग किया। 

बैठक मे नौ मामलों में एक- एक पक्ष तथा आठ मामलों में कोई पक्षकार उपस्थित नहीं हुआ। जिसके चलते बैठक की अगली तिथि छह दिसंबर नियत कर पक्षकारों को नोटिस भेजे जाने का निर्देश दिया गया।

ऐच्छिक ब्यूरो के सदस्यों के प्रयास से पूजा सिंह और अजय कुमार आपसी मतभेद भुलाकर साथ साथ रहने को तैयार हो गए। वही सुषमा देवी और काशीनाथ आदि के बीच में चल रहे मामले को सुलह समझौता से निस्तारित कर दिया गया। सुनीता और जयप्रकाश के मामले में भी पक्षकारों के बीच वार्ता कराकर सामान वापस करने की बात पर सुलह हुआ। तथा अनुराधा और अखिलेश के मामले में पीड़िता के अनुरोध पर पत्रावली निस्तारित कर दी गई। इस दौरान कौशल्या और मनीष तथा प्रियंका कुमारी और अजय कुमार गौतम के मामले में पक्षकारों के बीच सुलह न होने की स्थिति में पत्रावली अग्रिम कार्रवाई के लिए अग्रसारित कर दी गई । 

 इस दौरान सुमित्रा और रामशीष, सहाना और मेराज  के मामले मे पक्षकारों ने सुलह के लिए समय की मांग किया। तथा नौ मामलों में एक एक पक्षकार उपस्थित हुए । वही आठ मामलों में कोई पक्षकार उपस्थित नहीं हुआ। जिसके चलते बैठक की अगली तिथि 6 दिसंबर नियत कर पक्षकारों को नोटिस भेजे जाने का निर्देश दिया गया। बैठक में प्रतिसार निरीक्षक विजय कुमार सिंह, ब्यूरो के सदस्य विनोद कुमार सिंह ,अर्चना उपाध्याय ,मौलवी अरशद ,महिला आरक्षी प्रीति दुबे ने अपना योगदान दिया। इस दौरान काफी संख्या में पक्षकार व उनके परिजन उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments