विज्ञापन के लिए संपर्क

मुख्तार अंसारी के करीबी सुरेश सिंह की पुलिस ने दो करोड़ की सम्पत्ति को किया जब्त



मऊ जिले के सदर विधायक बाहुबली मुख्तार अंसारी पर लगातार प्रशासन का शिकंजा कसता जा रहा है। एक सप्ताह पहले करीब 24 करोड़ की संपति जब्त करने के बाद शनिवार को मुख्तार के करीबी सुरेश सिंह का भीटी मोहल्ला स्थित दो मंजिला मकान जब्त करने की कार्रवाई की गई।

जिला और पुलिस प्रशासन के द्वारा संयुक्त रूप से की गई इस कार्रवाई से भीटी मोहल्ले में हड़कंप मच गया था। क्योंकि इससे पूर्व भी प्रशासन सुरेश सिंह के खिलाफ कार्रवाई कर बस, ट्रक के साथ अन्य वाहनों को जब्त कर चुका है। दूसरी ओर एक सप्ताह के भीतर मुख्तार के खिलाफ प्रशासन की तरफ से की गई बड़ी कार्रवाई की पूरे जिले में चर्चा है। साथ ही दो बड़ी कार्रवाइयों से मुख्तार अंसारी के करीबियों में घबराहट देखी जा रही।

बताते चलें कि मूलरूप से घोसी कोतवाली क्षेत्र के निवासी सुरेश सिंह भीटी मोहल्ले में राष्ट्रीय राज्यमार्ग-29 के किनारे घर बनवाकर रहते हैं। प्रशासन के अनुसार, सुरेश का मुख्तार गैंग से संबंध है। टैक्सी स्टैंड से अवैध वसूली का पहला आरोप लगने और मुकदमा दर्ज होने पर पुलिस ने सुरेश का गैंगस्टर में चालान किया। इसके बाद प्रशासन ने उसकी संपत्ति को जब्त करने की कार्रवाई शुरू की।

इसी क्रम में शनिवार को भीटी में मौजूद सुरेश सिंह के दो मंजिला भवन को प्रशासन ने जब्त किया। इस दौरान मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट जेएन सचान, सीओ सिटी धनज्जय मिश्रा के साथ कोतवाली प्रभारी सहित अन्य लोग मौजूद रहे। सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि जब्त किए गए भवन के भूतल पर यूनियन बैंक और दूसरे तल पर पीसीएफ कार्यालय संचालित हो रहा है। जब्तीकरण की कार्रवाई के बाद इन संस्थानों से मिलना वाला किराया अब प्रशासन के खजाने में जमा होगा।

Post a Comment

0 Comments