विज्ञापन के लिए संपर्क

UP:- प्रधानमंत्री के करीबी एके शर्मा को मिली नई जिम्मेदारी, उत्तर प्रदेश भाजपा में मिला पद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी नेता और पूर्व आईएएस एके शर्मा को उत्‍तर प्रदेश बीजेपी का नया उपाध्‍यक्ष बनाया गया है। शर्मा कुछ महीनों पहले ही बीजेपी में शामिल हुए हैं। पिछले दिनों राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज थी कि जल्‍द ही योगी मंत्रिमंडल का विस्‍तार कर एके शर्मा को डेप्‍युट सीएम बनाया जा सकता है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के दिल्‍ली में पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद इन चर्चाओं को और बल मिला था।

एके शर्मा के अलावा कुछ और नेताओं को भी पार्टी में नई जिम्‍मदारी दी गई हैं। यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पार्टी के विभिन्न मोर्चों के प्रदेश अध्यक्षों की घोषणा की है। प्रांशुदत्त द्विवेदी (फर्रुखाबाद) को युवा मोर्चा, गीताशाक्य राज्यसभा सांसद (औरैया) को महिला मोर्चा, कामेश्वर सिंह (गोरखपुर) को किसान मोर्चा और नरेंद्र कश्यप पूर्व सांसद (गाजियाबाद) को पिछड़ा वर्ग मोर्चा का अध्यक्ष बनाया गया है। इसी तरह, कौशल किशोर सांसद को अनुसूचित जाति मोर्चा, संजय गोण्ड (गोरखपुर) को अनुसूचित जनजाति मोर्चा और कुंवर बासित अली (मेरठ) को अल्पसंख्यक मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष घोषित किया गया है।

मऊ के रहने वाले हैं, मोदी संग किया लंबा काम
मूल रूप से मऊ निवासी अरविंद गुजरात में मोदी के सीएम रहते 2001 से 2013 के बीच सीएम कार्यालय में रहे। जब मोदी सीएम रहे तो वह उनके साथ सीएमओ में रहे। नरेंद्र मोदी पीएम बने तो अपने साथ अरविंद कुमार शर्मा को पीएमओ लेकर आ गए। 2014 में वह पीएमओ में संयुक्त सचिव के पद पर रहे। उसके बाद प्रमोशन पाकर सचिव बने।

Post a Comment

0 Comments