विज्ञापन के लिए संपर्क

वार्ड ब्वाय ने अस्पताल से चुुरा ली वैक्सीन, गांव में पैसे लेकर कर रहा था वैक्सीनेशन

आजमगढ़ जिले के हरैया स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात वार्ड ब्वाय के घर से पुलिस ने कोरोना वैक्सीन की 25 वायल बरामद की है। यह गांव में पैसे लेकर लोगों को वैक्सीन लगा रहा था। वार्ड ब्वाय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। स्वास्थ्य विभाग और पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। 

भदसामानोपुर निवासी राहुल राय आजमगढ़ जिले के हरैया स्वास्थ्य केंद्र पर संविदा पर वार्ड ब्वाय के पद पर तैनात है। पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चंद्रभान को जानकारी मिली कि पैसे लेकर टीकाकरण किया जा रहा है। एसपी ने कोपागंज पुलिस को मौके पर कार्रवाई करने का आदेश दिया। पुलिस की छापेमारी में 25 वायल बरामद हुआ है। वार्ड ब्वाय को पुलिस गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

इसी तरह कुछ दिन पहले वाराणसी के एक गांव में कोरोना वैक्सीन के नाम पर एंटी एलर्जिक इंजेक्शन लगाकर वसूली करने का मामला सामने आया था। यहां एक स्वास्थ कर्मचारी गांव वालों से बीस-बीस रुपये लेकर उन्हें यह इंजेक्शन लगा रहा था।  

काशीपुर गांव में पीएचसी पर तैनात हेल्थ सुपरवाइजर मोहन राम लोगों से 20 रुपये प्रति व्यक्ति लेकर इंजेक्शन लगा रहा था। उसका दावा था कि वह कोविशील्ड वैक्सीन की डोज लगा रहा है। गांव के एक युवक ने बिना रजिस्ट्रेशन टीका लगाने के बाद प्रमाण पत्र मांगा तो वह धौंस देने लगा। जिस पर उसे शक हुआ और उसने सिंधोरा थाने में सूचना दी। मौके पर पहुंचे एसएसआई संजीत बहादुर सिंह ने इंजेक्शन के वायल को जब्त करके  प्रभारी चिकित्सा अधिकारी पिंडरा डॉ एचसी मौर्य को सूचना दी। चिकित्सा अधिकारी ने जांच के बाद बताया कि इंजेक्शन डेक्सोना और एसीलॉक है। डेक्सोना एक एंटी एलर्जिक, जबकि एसीलॉक गैस का इंजेक्शन है। थाने में पूछताछ के दौरान आरोपित ने बताया कि धन कमाने की नीयत से वह कई दिनों से गांवो में घूम-घूमकर लोगों को इंजेक्शन लगाकर 20 से 50 रुपये तक वसूल रहा था। आरोपी के कब्जे से एक आला, एक वायल डेक्सोना, एक एम्पुल रेंटेडिन व अन्य दवाएं बरामद हुई हैं। पुलिस ने पिंडरा पीएचसी पर तैनात स्वास्थ्य कर्मचारी बीरबल की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ केस दर्ज करके जेल भेज दिया।

कोरोना वैक्सीन के नाम पर एंटी एलर्जिक इंजेक्शन लगाकर वसूली करने वाला आरोपित हेल्थ सुपरवाइजर सिंधोरा थाना क्षेत्र के गड़खडा गांव का निवासी है। ग्रामीण रत्नेश पांडेय ने बताया कि गत एक सप्ताह से काशीपुर स्वास्थ्य केंद्र के आसपास के गांवो में घूम कर कोविशिल्ड के नाम फर्जी इंजेक्शन लगा रहा था और 20 से 50 रुपये की वसूली कर रहा था। आरोपित  ने जितने लोगों को कोरेाना का टीका लगाया है उन लोगों की  पुलिस सूची तैयार कर रही है। आरेापी जिस गांव में भी लोगों को टीका लगाने गया है वहां पर टीम जाएगी और लोगों की सूची तैयार करेगी। उन्हें कोरोना का टीका लगाया जाएगा। 

Post a Comment

0 Comments