विज्ञापन के लिए संपर्क

Mau:- मुख्तार अंसारी को एक ही दिन में 5 करोड़ की चोट, लखनऊ में पत्नी की जमीन कुर्क, मऊ में करीबियों की संपत्ति जब्त

बाहुबली विधायक माफिया मुख्तार अंसारी पर योगी सरकार की कार्रवाई जारी है। रविवार को मुख्तार अंसारी पर पांच करोड़ की बड़ी चोट मारी गई। राजधानी लखनऊ में हुसैनगंज में विधानसभा मार्ग पर स्थित मुख्तार अंसारी की तीन करोड़ की जमीन कुर्क कर ली गई। यह जमीन मुख्तार की पत्नी अफशा अंसारी के नाम पर खरीदी गई थी। वहीं मऊ में मुख्तार के दो करीबियों की दो करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क कर ली गई।

आजमगढ़ से लखनऊ पहुंची पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत 194 वर्ग मीटर की जमीन को कुर्क किया। जमीन की कीमत करीब तीन करोड़ रुपये बतायी जा रही है। इस जमीन पर पहले पेट्रोल पम्प चल रहा था। पुलिस का दावा है कि यह जमीन नजूल की है जिसे फर्जी दस्तावेजों से अवैध रूप से मुख्तार की पत्नी के नाम बेचा गया था।

आजमगढ़ के तरवां थाने में मुख्तार के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज हुआ था। आजमगढ़ डीएम के आदेश पर ही विवेचक प्रशांत श्रीवास्तव टीम के साथ इस जमीन को कुर्क करने के लिये लखनऊ आये थे। विवेचक ने डीएम कार्यालय से कानूनी औपचारिकता पूरी की। इसके बाद विधानसभा मार्ग पर पेट्रोल पम्प के पास मुख्तार की पत्नी के नाम से खरीदी गई जमीन पर टीम पहुंची। टीम में सदर तहसीलदार, एलडीए तहसीलदार, इंस्पेक्टर हुसैनगंज अजय कुमार सिंह और आजमगढ़ स्वाट टीम प्रभारी व विवेचक प्रशांत श्रीवास्तव मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments