विज्ञापन के लिए संपर्क

Mau- TET परीक्षा सकुशल संपन्न कराने को लेकर कलेक्ट्रेट में हुई बैठक

टी0ई0टी0 की परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने के सम्बन्ध  में बैठक जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सम्पन्न हुई।
उक्त अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि टी0ई0टी की परीक्षा जनपद मऊ में प्राथमिक स्तर के कुल 73 परीक्षा केंद्रों पर तथा उच्च प्राथमिक स्तर के 46 परीक्षा केन्द्रो पर सम्पन्न होगी। उन्होने कहा कि इस बार टी0ई0टी की परीक्षा जनपद मऊ में लगभग 56 हजार छात्र एवं छात्राओ द्वारा दिया जायेगा। उक्त अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि परीक्षा केन्द्र से 200 मी0 की परीधि के अन्दर कोई भी फोटो कापी की दूकान एवं लाउडस्पीकर नही रहेगा, यह जिम्मेदारी सम्बन्ध विद्यालय के प्रधानाचार्य की होगी। उक्त अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि कोई भी अभ्यर्थी परीक्षा हाल तथा कक्ष के भीतर प्रवेश पत्र तथा काले बॉल पेन के अलावा किसी भी प्रकार की पाठ्य सामग्री, कैलकुलेटर, डाकुपेन, स्लाइड रूलर, लॉग टेबल तथा कैलकुलेटर की सुविधा वाली इलेक्ट्रानिक घड़िया, मुद्रित अथवा लिखित सामग्री, कागज के टुकडे़, मोबाइल फोन, पेजर अथवा किसी अन्य प्रकार का इलेक्ट्रानिक उपकरण लाने की अनुमति नही है। जिलाधिकारी द्वारा परीक्षा केन्द्र के मेन गेट पर सघन चेकिंग करने के निर्देश दिये गये, जिससे की कोई भी अभ्यर्थी इस तरह की सामग्री परीक्षा केन्द्र के अन्दर न ले जाने पाये। इसके उपरान्त जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि परीक्षा केन्द्र पर केन्द्र व्यवस्थापक, नामित पर्यवेक्षक एवं स्टेटिक मजिस्टेªट को भी कैमरा युक्त मोबाइल फोन, ले जाने की अनुमति नही है। केन्द्र व्यवस्थापक, पर्यवेक्षक एवं स्टेटिक मजिस्टेªट परीक्षा केन्द्र पर अपने साथ ऐसा मोबाइल फोन ले जा सकते है जो सामान्य कीपैड, कैमरा रहित फोन हो जो स्मार्ट फोन की श्रेणी में न आता हो। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा परीक्षा केन्द्र के अन्दर शौचालय एवं पानी की व्यवस्था करने के निर्देश दिये जिससे कि परीक्षा प्रारम्भ होने के पहले एवं समाप्त होने के बाद अभ्यर्थी आवश्यकतानुसार उपयोग कर सके। इसके उपरान्त जिलाधिकारी द्वारा परीक्षा कक्ष में लाइट की प्रर्याप्त व्यवस्था करने के भी निर्देश दिये। उक्त अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि जो भी दिशा निर्देश उसके अनुसार ही परीक्षा को सम्पन्न कराये, किसी भी केन्द्र पर अगर किसी भी प्रकार की समस्या आती है तो उसकी सूचना तत्काल जिला प्रशासन को अवश्य दे।
उक्त अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी राम सिंह वर्मा, मुख्य राजस्व अधिकारी केहरी सिंह, अपर जिलाधिकारी, ज्वाईण्ट मजिस्ट्रेट, जिला विकास अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, बेसिक शिक्षा अधिकारी, परियोजना निदेशक सहित सम्बन्धित अधिकारी एवं विद्यालयो के प्रधानाध्यापक उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments