विज्ञापन के लिए संपर्क

Bar association Mau:- ईश्वरचंद्र अध्यक्ष व सत्यराम मंत्री निर्वाचित

मऊ : डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन की एक वर्षीय नई कार्यकारिणी के लिए बुधवार को संपन्न चुनाव में अध्यक्ष पद पर ईश्वरचंद्र त्रिपाठी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पर रफीउल्लाह खां, महामंत्री पद पर सत्यराम यादव व कोषाध्यक्ष पद पर राधेश्याम निर्वाचित किए गए। शेष पदों पर निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। पदाधिकारियों की जीत की आधिकारिक घोषणा गुरुवार को आमसभा की बैठक में की जाएगी। चुनाव को लेकर सुबह से ही दीवानी परिसर में भारी गहमा-गहमी रही।

एल्डर कमेटी के चेयरमैन शिवशंकर राय ने बताया कि चुनाव सुबह 9.30 बजे से बार के लाइब्रेरी हाल में मतदान शुरू हुआ और अपराह्न 2.30 बजे तक मतदान कराया गया। बार के कुल 220 सदस्यों का मतदान शत-प्रतिशत रहा। तीन बजे से शुरू हुई मतगणना में 50-50 के चार बंडल बनाकर चार राउंड की गिनती में अध्यक्ष पद पर ईश्वरचंद्र त्रिपाठी को कुल 122 मत व दिनेश राय को 93 मत मिले। इस प्रकार ईश्वरचंद्र त्रिपाठी ने अपने प्रतिद्वंदी से 29 मतों के अन्तर से हराया। वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर बृजराज पाल को 73 मत व रफीउल्लाह खां को 144 मत मिले।

महामंत्री पद के लिए नमेंद्र कुमार श्रीवास्तव को कुल चार मत, सत्यराम यादव को 136 मत व संजय कुमार सिह को 75 मत प्राप्त हुए। कोषाध्यक्ष पद पर बदरूद्दीन आलम को 101 व राधेश्याम को 112 मत मिले। राधेश्याम इस पद पर कड़े संघर्ष मे 11 मत से विजयी रहे। चुनाव में जवाहर लाल पांडेय, मुहम्मद असलम, नजबुल इकबाल, पंचानंद वर्मा, दीपनरायण सिंह, शाह मुहम्मद इकबाल, कमलेंद्र प्रताप सिंह, घनश्याम श्रीवास्तव का विशेष सहयोग रहा। सकुशल चुनाव कराने के लिए चुनाव समिति व विजयी प्रत्याशियों को वर्तमान अध्यक्ष रामदरश राम, मंत्री सुरेंद्र सिह तथा वरिष्ठ अधिवक्ता बीबी सिंह, पीएन सिंह, सुनील कुमार सिंह आदि ने बधाई दी।

Post a Comment

0 Comments