विज्ञापन के लिए संपर्क

Mau:- जिले के बड़े ठेकेदार की 80 लाख की संपत्ति कुर्क

मुख्तार अंसारी के सहयोगी रामअवध सिंह की 80 लाख की संपत्ति बुधवार को प्रशासन ने कुर्क कर ली।बता दें ये जिले के सबसे बड़े ठेकेदार आर.एन.सिंह के पिता हैं। यहां प्रशासन की झंडी लगा दी गई। बाद में इस जमीन की नीलामी कर भरपाई की जाएगी। प्रशासन की कार्रवाई से हड़कंप की स्थिति रही।

सरायलखंसी थाना क्षेत्र के डुमरांव निवासी रामअवध सिंह पर 65 लाख रुपये का स्टांप बकाया है। इसकी कई बार नोटिस भी जारी की जा चुकी है। इसके अलावा पांच बीघा से अधिक सरकारी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा भी कर लिया था। प्रशासन ने बीते दिनों बुलडोजर लगाकर जमीन अतिक्रमणमुक्त करा दिया था। यह जमीन भी करोड़ों की है। इस पर प्रशासन की तरफ से लगभग 15 लाख रुपये का जुर्माना ठोंका गया है। इस प्रकार करीब 80 लाख रुपये का राजस्व बकाया है।

जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल के निर्देश पर बुधवार को एसडीएम सदर, नायब तहसीलदार अपनी टीम के साथ पहुंचे और डुमरांव स्थित 1.70 हेक्टेयर जमीन कुर्क कर लिया। इस जमीन पर खेती हो रही थी। जमीनों को कुर्क करने के बाद प्रशासन ने अपने कब्जे में ले लिया है। एसडीएम ने बताया कि कुर्की की कार्रवाई के बाद जमीन की नीलामी की जाएगी। नीलामी के धन से बकाया राजस्व की भरपाई की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments