विज्ञापन के लिए संपर्क

मार्च महीने की शुरुआत में ही शुरू होंगा निजी अस्पताल में टीकाकरण

मार्च महीने की शुरुआत में ही शुरू होंगा निजी अस्पताल में टीकाकरण
250 रुपये में लगाया जाएगा कोरोना का टीका
*मऊ:* कोरोना के खिलाफ जारी जंग के तहत अब सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ प्राइवेट अस्पतालों में भी टीकाकरण की प्रक्रिया मार्च माह के पहले सप्ताह से शुरू होगी। टीकाकरण की प्रक्रिया में आयुष्मान योजना में शामिल जिले के चार निजी अस्पतालों को चयनित किया गया है। चारो निजी अस्पतालों ने वैक्सीनेशन को लेकर आवेदन भी कर दिया है।
प्राइवेट अस्पतालों में वैक्सीनेशन के लिए प्रत्येक डोज का 250 रुपए भुगतान करना होगा। जबकि सरकारी अस्पतालों में टीकाकरण नि:शुल्क किया जाएगा।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सतीश चंद्र सिंह ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा तीसरे चरण में निजी अस्पतालों में भी कोरोना वैक्सीन लगाने की अनुमति प्रदान कर दी गई है। मार्च माह के पहले सप्ताह तक निजी अस्पतालों में टीकाकरण शुरू कर दिया जाएगा। निजी अस्पतालों में टीकाकरण कराने वाले लोगों के लिए प्रत्येक डोज का 250 रुपये का शुल्क भुगतान करना होगा। जबकि सरकारी अस्पतालों में टीकाकरण नि:शुल्क किया जाएगा। टीकाकरण जिले चार निजी अस्पतालों शारदा नारायण अस्पताल, प्रकाश नर्सिंग होम, राहुल नर्सिंग होम, फातिमा अस्पताल को शामिल किया गया है। टीकाकरण के लिए अस्पताल प्रबंधन को मानकों को पूरा करना होगा। सीएमओ ने बताया कि निजी अस्पतालों पर टीकाकरण के साठ वर्ष से ऊपर के उम्र वालों का पंजीकरण करना होगा।

*आज 300 लोगों का होगा टीकाकरण*

*मऊ* कोरोना वैक्सीनेशन के तीसरे फेस का शुभारम्भ 1 मार्च से होगा। इसके तहत जिले के तीन स्थानों जिला संयुक्त चिकित्सालय, जिला महिला अस्पताल एवं शारदा नारायण हास्पिटल में वैक्सीनेशन किया जाएगा। प्रत्येक केन्द्र पर सौ-सौ लोगों का लक्ष्य निर्धारित किया गया है अर्थात कुल 300 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सतीश चंद्र सिंह ने टीकाकरण को लेकर सभी स्वास्थ्य अधिकारियों व कर्मचारियों को दिशा निर्देश जारी कर दिया है। चेताया कि किसी भी तरह की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

*यहां पर होगा आज टीकाकरण*

क्रम-केन्द्र का नाम- लक्ष्य

1. जिला महिला अस्पताल- 100

2. जिला संयुक्त चिकित्सालय- 100

3. शारदा नारायण अस्पताल - 100

*45 से 60 वर्ष के लोगों को लगाया जाएगा टीका*

*मऊ:* तीसरे फेस के दौरान 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के बुजुर्गों को कोरोना की डोज दी जाएगी। यही नहीं इसके अलावा 45 से 60 वर्ष के उन लोगों को भी टीका लगाया जाएगा जो कोमोरबिडिटीज की श्रेणी यानि जो किसी अन्य बीमारी से ग्रस्त हैं। लेकिन इसके लिए जहां से इलाज चल रहा है संबंधित चिकित्सक से बीमारी को चिन्हित कर आधिकारिक रूप से स्वीकृति देनी होगी।

Post a Comment

0 Comments