विज्ञापन के लिए संपर्क

एक मार्च से चलेगा विशेष स्वनिधि अभियान

एक मार्च से चलेगा विशेष स्वनिधि अभियान
■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■
*मऊ:* पीएम स्वनिधि योजना अंतर्गत दिए गए लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए स्वनिधि मेला विशेष अभियान के लिए गठित समिति के समस्त नोडल अधिकारियों की बैठक जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल की अध्यक्षता में जिलाधिकारी कक्ष में हुई।
इस अवसर पर जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल ने कहा कि एक मार्च से 06 मार्च 2021 तक विशेष स्वनिधि मेला अभियान चलाकार ऋण वितरण कराया जाना है। इसमें जिस अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। वह इसमें लगनपूर्वक कार्य करें। इसमें किसी प्रकार की अनियमितता क्षम्य नही होगी। कहा कि ग्रामीण और शहरी व्यक्ति जो सड़कों के किनारे फल, सब्जियां बेचने और रेहड़ी पर छोटी-मोटी दुकान लगाने वालों के लिए सरकार ने स्वनिधि योजना की शुरुआत की है।
इसके तहत सरकार द्वारा दस हजार रुपये का लोन दिया जाता है। इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा प्रत्येक नगरीय निकाय स्तर पर समस्त अधिशासी अधिकारी अभियान से पूर्व ही साप्ताहिक मेले के प्रत्येक दिवस लक्ष्य एवं पूर्ति वार्डवार कर्मिकों की ड्यूटी लगाते हुए लाभार्थियों को बैंकों तक ले जाने ले आने के लिए निकाय स्तर पर एवं वाहन की तैनाती की व्यवस्था करने के निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने समस्त नोडल अधिकारी को अपने-अपने लक्ष्य को पूर्ण करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि कोई भी नोडल अधिकारी इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न करें। क्योकि प्रमुख सचिव द्वारा इसकी समीक्षा की जाएगी।
समीक्षा में किसी प्रकार की अनियमितता मिली तो कार्यवाही की जाएगी।इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य राजस्व अधिकारी, अपर जिलाधिकारी, नगर मजिस्ट्रेट, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला कृषि अधिकारी, पीओ डूडा, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी, परियोजना निदेशक सहित समस्त बैकों के बैंकर्स उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments