विज्ञापन के लिए संपर्क

33 खाद्य नमूनों की हुई जांच, दस मिले मिलावटी

33 खाद्य नमूनों की हुई जांच, दस मिले मिलावटी
*रानीपुर:* खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के तत्वावधान में मंगलवार को मोबाइल प्रयोगशाला से तीन बाजारों में 33 खाद्य नमूनों की जांच की गई। इसमें दस नमूनों में मिलावट मिलने पर खाद्य सुरक्षा अधिकारियों द्वारा मिलावट से होने वाले दुष्परिणामों के प्रति जागरूक करते हुए मिलावट न करने की चेतावनी दी गई।
खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के अभिहित अधिकारी श्रवण कुमार त्रिपाठी ने बताया कि होली को देखते हुए मिलावट से होने वाले दुष्परिणामों के प्रति दुकानदारों को जागरूक किया जा रहा है। बताया कि इसीक्रम में मंगलवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारी बिंदू पांडेय और जयहिंद राम के नेतृत्व में मोबाइल प्रयोगशाला सबसे पहले खुरहट बाजार पहुंची।
टीम ने यहां से 17 दुकानों के यहां से पांच छेना की मिठाई, सात बेसन के लड्डू, सोनपापड़ी, दो बर्फी, री-युज्ड कुकिंग आयलका नमूना लिया। वहीं पलिया में दो छेना की मिठाई, बर्फी, बेसन का लड्डू, रिफाइंड आयल के साथ मसाला का नमूना लेकर जांच की गई।सबसे आखिरी में मोबाइल प्रयोगशाला रानीपुर बाजार पहुंची। यहां तीन दुकानों से छेना की मिठाई, दो बर्फी, बेसन का लड्डू, दो जगहों से री युज्ड आयल, भैंस का दूूध के साथ मसाला में मिलावट की जांच प्रयोगशाला में की गई। इसमें दस नमूनों में मिलावट मिली

Post a Comment

0 Comments