विज्ञापन के लिए संपर्क

पकड़ी गई स्टाम्प चोरी, नोटिस जारी

पकड़ी गई स्टाम्प चोरी, नोटिस जारी
■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■■
*मऊ:* जिले में नवंबर से अबतक हुए 18 बैनामे की जांच के दौरान जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल ने नौ मामलों में स्टांप चोरी पकड़ी है। इनके विरुद्ध कोर्ट में राजस्व चोरी का मामला दर्ज करते हुए नोटिस जारी किया गया है। इसमें सबसे बड़ा मामला एक पब्लिक स्कूल का है।
आईजी स्टांप दिनेश सिंह ने बताया कि जिले में हुए बैनामों में उन पांच बड़ी मालियत के मामले की जांच खुद जिलाधिकारी करते हैं। जिलाधिकारी 18 बैनामे की जांच की। इसमें नसोपुर स्थित एक स्कूल का मामला मिला। रजिस्ट्री के दौरान उन जमीनों को खाली दिखाकर बैनामा किया गया, जहां पर पहले से भवन का निर्माण हुआ है। जिलाधिकारी ने जांच में पाया कि स्कूल के प्रबंधक ने 37. 62 लाख की स्टांप चोरी की है।

मतलूबपुर में 8.92 लाख की स्टांप चोरी मिली। इसमें हकीकतपुर निवासी रामध्यान ने मोहम्मदाबाद गोहना के बड़ा गांव में रामाश्रय राय से 229 एयर जमीन खरीदी था। इसकी मालियत एक करोड़ 26 लाख 51 हजार थी। जांच में जमीन व्यवसायिक मिली और निर्माण भी हुआ है।

इस तरह से यहां स्टांप की चोरी की गई। आईजी स्टांप दिनेश सिंह ने बताया कि इसी तरह से अन्य सात और मामले हैं, जिसमें स्टांप की चोरी की गई है। जिलाधिकारी ने कोर्ट में मामला दर्ज कर संबंधित को नोटिस जारी किया है। सुनवाई के बाद सभी से स्टांप चोरी की रकम मय ब्याज वसूली जाएगी।

Post a Comment

0 Comments