विज्ञापन के लिए संपर्क

अवैध कब्जा करने वालों पर होंगी कार्रवाई

अवैध कब्जा करने वालों पर होंगी कार्रवाई

*मऊ:* सहादतपुरा में नगर पालिका की नवीन परती के रूप में दर्ज जमीन पर कई लोगों ने कब्जा कर मकान बनवा लिया है। सरकारी जमीन को अपने नाम कराने के बाद दूसरे लोगों को बैनामा कर दिया है। जांच में यह प्रकरण सामने आने के बाद जिलाधिकारी ने कहा है कि सरकारी जमीन से अवैध कब्जे हटाए जाएंगे।
नगरपालिका के अन्तर्गत राजस्व गांव सहादतपुरा में गाटा सं 310 व गाटा सं.295/469 पर अवैध कब्जे की शिकायत की जांच जिलाधिकारी अमित बंसल ने उपजिलाधिकारी सदर से कराई। जांच में पता चला कि संबंधित गाटे की जमीन नवीन परती की भूमि दर्ज है। इसे भीटी निवासी एक व्यक्ति ने अपने नाम पर दर्ज करा लिया था। इसे उप जिलाधिकारी, सदर के आदेश 30 जनवरी 2004 द्वारा पुन: नवीन परती के खाते में अंकित कर दिया गया।
जिलाधिकारी ने बताया कि इसके बावजूद गाटा संख्या 310 में लक्ष्मीना पत्नी परमहंस, सीता पत्नी रामविलास, विनोद कुमार व मनोज कुमार तथा पूनम पत्नी संतोष ने मकान बनवा लिया। इसी प्रकार राजस्व ग्राम बरपुर के गाटा सं.17 व 19 में बैनामा लेकर आशा पत्नी विजय कुमार राय, कृष्णकांत मौर्य पुत्र श्यामदत्त मौर्य, सावित्री पत्नी रामसरन सिंह कुशवाहा, मिंटू राय व राजेश राय तथा भानुमती पत्नी बासदेव ने मकान बनवा लिया है। ये लोग सरकारी भूमि (भीटा) गाटा सं. 7 में अपना निकास बनाकर रास्ते का प्रयोग कर रहे हैं।

एसडीएम की जांच में यह पाया गया कि जिस भूमि का उपयोग रास्ते के लिए किया जा रहा है वह भूमि सरकारी है। जिलाधिकारी ने बताया कि इन बैनामेदारों ने रास्ते के लिए कोई भूमि नहीं छोड़ी है। इस प्रकार सरकारी भूमि पर इनका कब्जा अवैध है। इन अवैध कब्जेदारों के विरुद्ध विधि संगत कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments