विज्ञापन के लिए संपर्क

प्रधानमंत्री आवास आवंटन मामले में वीडीओ निलम्बित

प्रधानमंत्री आवास आवंटन मामले में वीडीओ निलम्बित
*मऊ:* फतहपुर मंडाव ब्लाक क्षेत्र के कुवरपुरवा गांव के एक मृतक के नाम प्रधानमंत्री आवास आवंटन करने के मामले में ग्राम पंचायत अधिकारी को निलंबित कर दिया गया। आवास आवंटन में गड़बड़ी की शिकाय जिलाधिकारी से की गई थी। जांच में गड़बड़ी मिलने पर कार्रवाई की गई है। हालांकि सेक्रेटरी के निलंबन का आदेश बीडीओ फतहपुर मंडाव को नहीं मिला है।
फतहपुर मंडाव ब्लाक क्षेत्र के कई गांवों में प्रधानमंत्री आवास योजना में अनियमितता बरती गई है। ब्लाक क्षेत्र के कुंवरुपुरवा गांव में विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत से एक मृतक के नाम से आवास का आवंटन कर दिया गया। गांव निवासी शिवनारायन सिंह ने जिलाधिकारी को शिकायत किया। मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच कराया।
जांच में मिला कि मौजी नाम के व्यक्ति को आवास आवंटन किया गया था जिसकी मौत हो गई थी। प्रथम किश्त की धनराशि भी आहरित हो गई थी। वहीं बिना प्रथम किश्त की धनराशि उपयोग किए द्वितीय किश्त के लिए फोटो अपलोड करर दिया गया। जांच रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल ने ग्राम पंचायत अधिकारी रामचंद्र यादव को निलंबित कर दिया। अभी तक खंड विकास अधिकारी फतहपुर मंडाव को आदेश नहीं मिला है। इस बाबत खंड विकास अधिकारी विजय कुमार सिंह का कहना था कि प्रधानमंत्री आवास आवंटन में अनियमतता के मामले में किसी तरह की कार्रवाई नहीं हुई है। कोई ग्राम पंचायत अधिकारी निलंबित नही हुआ है।

Post a Comment

0 Comments