विज्ञापन के लिए संपर्क

विभागीय आदेश के चलते प्राथमिक विद्यालय के हेडमास्टर सस्पेंड

विभागीय आदेश के चलते प्राथमिक विद्यालय के हेडमास्टर सस्पेंड
*मऊ:* कोपागंज ब्लाक क्षेत्र के बुढावे स्थित प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका दया सिंह को विभागीय आदेश की अवहेलना करने पर प्रभारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने निलंबित कर दिया। साथ ही उनको उच्च प्राथमिक विद्यालय अलीनगर से संबद्ध किया गया है। इस कार्रवाई से शिक्षकों में हड़कंप की स्थिति है।
शासन की ओर से वर्ष 2019 में इंगलिश माध्यम स्कूलों का चयन किया गया। परीक्षा के आधार पर कोपागंज ब्लाक क्षेत्र के बुढावे स्थित इंगलिश मीडियम स्कूल में प्रधानाध्यापक तथा सहायक अध्यापकों की तैनाती की गई। प्रधानाध्यापिका दया सिंह को वर्ष 2019 में प्राथमिक विद्यालय कनियारीपुर में समायोजित किया गया था। दो वर्ष बाद भी उन्होंने प्राथमिक विद्यालय कनियारीपुर में पदभार ग्रहण नहीं किया।
विभागीय नियम के मुताबिक एक विद्यालय पर दो प्रधानाध्यापक की तैनाती नहीं की जा सकती। विभाग तथा खंड शिक्षा अधिकारी की तरफ से कई बार नोटिस जारी किया गया लेकिन प्रधानाध्यापिका दया सिंह ने प्राथमिक विद्यालय कनियारीपुर में प्रधानाध्यापक के पद पर पदभार ग्रहण नहीं किया। खंड शिक्षा अधिकारी की जांच रिपोर्ट के आधार पर प्रभारी बीएसए अशोक गौतम ने प्रधानाध्यापिका दया सिंह को निलंबित कर दिया। साथ ही उन्हें उच्च प्राथमिक विद्यालय अलीनगर से संबद्ध कर दिया है। इस संबंध में प्रभारी बीएसए अशोक गौतम ने बताया कि अनुशासनहीनता कत्तई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लापरवाही मिलने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments