विज्ञापन के लिए संपर्क

कोरोना को लेकर WHO पूरे देश के हॉस्पिटलों पर करने जा रहा रिसर्च, UP का एकमात्र अस्पताल मऊ जिले से हुआ चयनित

मऊः कोरोना महामारी की दूसरी लहर में हॉस्पिटलों में कोविड के मरीजों के हुए उपचार पर विश्व स्वास्थ्य संगठन पूरे भारत में एक रिसर्च और अध्ययन करने जा रहा है। भारत के अलग अलग हिस्सों से कुल 15 हॉस्पिटल जो कोरोना के मरीजों का उपचार किया है। उन हॉस्पिटलों का अध्ययन अगले महीने से शुरू करने जा रहा है। उन पंद्रह हॉस्पिटलों में से एक मऊ जनपद के शारदा नारायण हॉस्पिटल को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने पूरे उत्तर प्रदेश का एक मात्र हॉस्पिटल को सलेक्ट किया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन भारत में कोरोना के बदलते स्वरूप और उसके अन्य बदलाव सहित सभी प्रकार की शुक्ष्म जानकारी इकट्ठा करेगी। 

वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा शारदा नारायण हॉस्पिटल को अध्ययन में शामिल करने को लेकर हॉस्पिटल के मैनेजिंग डायरेक्टर सुजीत सिंह ने बताया कि अगले महीने से विश्व स्वास्थ्य संगठन पूरे भारत के कुल पंद्रह कोरोना का उपचार करने वाले हॉस्पिटलों से कोरोना का अध्ययन और रिसर्च करने जारही है जिसमे मऊ जनपद का शारदा नारायण हॉस्पिटल को भी शामिल किया गया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन इन हॉस्पिटलों में जाकर यहां कोरोना के मरीजों ठीक होने की दर, कोरोना से मृत्य होने दर, एवं कोरोना के मनुष्य पर किये जा रहे अंगों पर हमले के बारे में और कोरोना वायरस की सभी जानकारी को इकट्ठा कर उसपर रिसर्च करेगी।

साथ ही भारत में आने वाले अगले कोरोना की लहर पर अपनी एक रिपोर्ट जारी करेगी। यह अध्ययन कोरोना के खात्मे और कोरोना महामारी में लोगों के बचाव कर लिए काफी महत्वपूर्ण साबित होने वाली है। 

Post a Comment

0 Comments