विज्ञापन के लिए संपर्क

उत्तर प्रदेश के विभाजन की उड़ी अफवाहें, UP सरकार के सूचना विभाग ने किया खंडन

उत्तर प्रदेश की सियासत इन दिनों चर्चा में है। कहा जा रहा है कि सूबे के नेतृत्व को लेकर आलाकमान कोई बड़ा फैसला कर सकता है। ऐसे में कयासों का दौर भी जारी है। कुछ दिनों पहले एक मीडिया चैनल ने सूत्रों के हवाले से कहा कि केंद्र यूपी को दो-तीन हिस्सों में विभाजित करने का प्लान कर रही है। इस खबर का पीआईबी ने फैक्ट चेक करके इसको निराधार बताया है।

पीआईबी ने किया फैक्ट चेक
पीआईबी ने खबर का स्क्रीन शॉट लेकर इस खबर का गलत बताया है। पीआईबी ने लिखा है कि एक खबर में दावा किया गया है कि केंद्र सरकार उत्तर प्रदेश को 2-3 हिस्सों में विभाजित करने और पूर्वांचल को अलग राज्य बनाने पर विचार कर रही है। #PIBFactCheck: यह दावा #फ़र्ज़ी है। केंद्र सरकार, उत्तर प्रदेश के अलग हिस्से करने से संबंधित कोई विचार नहीं कर रही है।

यूपी में सियासी हलचल
पीआईबी फैक्स चेक टीम ने इस चर्चा को सिरे से खारिज कर दिया है। उनका कहना है कि केंद्र सरकार इस पर कोई विचार नहीं कर रही है। शुक्रवार को सीएम योगी और पीएम मोदी के बीच मुलाकात भी हुई थी। यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम आवास में सीएम योगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच बैठक हुई। दोनों के बीच तकरीबन 80 मिनट तक बात हुई।

विधानसभा चुनाव की तैयारी
इससे पहले संगठन और सरकार में बदलाव को लेकर लग रहे कयासों को विराम देते हुए केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने सीएम योगी के साथ लंबी बैठक की। यूपी में करीब एक महीने से योगी सरकार के खिलाफ पार्टी के भीतर से ही विरोध के सुर उभर रहे हैं। ऐसे में योगी का दिल्ली आना और शाह और पीएम से मुलाकात काफी अहम है।

Post a Comment

0 Comments