विज्ञापन के लिए संपर्क

सरकारी जमीन पर हुआ अवैध निर्माण ध्वस्त किया, सिटी मजिस्ट्रेट, सीओ सिटी के नेतृत्व में पहुंची राजस्व टीम

मऊ। नगर के सहादतपुरा मिल रोड स्थित शिक्षा विभाग कालोनी में सरकारी जमीन पर अवैध रुप से कराए गए निर्माण को जिला प्रशासन ने बृहस्पतिवार को ध्वस्त करा दिया। जिला अधिकारी के निर्देश पर अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर कार्रवाई की। इस दौरान लोगों की मौके पर भीड़ लगी रही।
सुबह सिटी मजिस्ट्रेट जे एन सचान, सीओ सिटी धनंजय मिश्रा और शहर कोतवाल डीके श्रीवास्तव के साथ राजस्व विभाग और नगर पालिका की टीम लेकर मिल रोड स्थित शिक्षा विभाग कालोनी पहुंचे। पुलिस प्रशासन की टीम देख लोगों को मजमा लग गया। अधिकारियों के निर्देश पर राजस्वकर्मियों ने जमीन की नापी की। इसके बाद अवैध निर्माण को चिह्नित करते हुए ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू की गई। जेसीबी ने अवैध निर्माण को गिराना शुरू किया और कुछ देर में ही जमीन अतिक्रमण से मुक्त हो गई
सिटी मजिस्ट्रेट जे एन सचान ने कहा कि शिक्षा विभाग की जमीन पर अनिशा राय ने अवैध रुप से निर्माण कराया था। जिसे जीसीबी से ढहा दिया गया। उन्होंने बताया कि इसके पूर्व भी इसी जगह पर दो भवनों को सील किया गया था। जबकि दो लोगों को नक्शे के विपरित निर्माण कराने पर नोटिस जारी किया गया था। उन्होंने बताया कि नगर में लगातार सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण का चिह्नीकरण कराया जा रहा है। सरकारी जमीन को हर हाल में अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराया जाएगा।
एसडीएम ने अतिक्रमण हटाने का दिया निर्देश
घोसी। तहसील क्षेत्र के रसड़ी गांव की राजभर बस्ती में एक रास्ते पर किए गए अतिक्रमण को हटाने के लिए एसडीएम ने आदेश दिया है। रसड़ी गांव के प्रधान लछिराम की शिकायत पर यह कार्रवाई की जाएगी।
एसडीएम डॉ. सीएल सोनकर ने बताया कि प्रधान की शिकायत है कि गांव की राजभर बस्ती में दोनों तरफ से खड़ंजे लगे हैं। एक व्यक्ति ने रास्ते में ईंट आदि रखकर अतिक्रमण किया है। एसडीएम ने प्रभारी निरीक्षक को आदेश दिया है कि गांव में जाकर रास्ते में किए गए अवरोध को हटवाएं।

Post a Comment

0 Comments