विज्ञापन के लिए संपर्क

UPJEE BED RESULT PROBLEM:- परिणाम जारी होने के बाद भी, विद्यार्थी नहीं देख पाये परिणाम

उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा 2021 का परिणाम जारी कर दिया गया है। रिजल्ट लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर जाकर चेक किया जा सकता है। लड़कियों में झांसी की भावना मिश्रा ने टॉप किया जिनकी ओवरऑल रैंक 17 रही। परीक्षा का आयोजन लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से 6 अगस्त को किया गया था। 

आपको बता दें कि शेेड्यूल के मुताबिक रिजल्ट के बाद ऑनलाइन काउंसलिंग शुरू हो जाएगी। ऑनलाइन काउंसिलिंग शुरू करने की तिथि पहली सितंबर और शैक्षणिक सत्र के आरंभ की तिथि छह सितंबर 2021 होगी।

बताते चले कि सर्वर पर अचानक पड़े लोड के कारण कुछ तकनीकी दिक्कतें आ गयी। जिसके कारण रिजल्ट देखने से अधिकतर छात्र वंचित रह गए। 

आपको बता दें कि इस साल यूपी संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड- 2021 में 90 फीसद अभ्यर्थी शामिल हुए थे। लखनऊ यूनिवर्सिटी में प्रदेश के 75 जिलों के 1476 परीक्षा केन्द्र में दो पालियों में हुई। प्रवेश परीक्षा में 5 लाख 20 हजार 76 अभ्यर्थी शामिल हुए और 59 हजार 229 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी थी।

इससे पहले परीक्षा की तारीख में तीन बार परिवर्तन किया गया था। 6 अगस्त से पहले परीक्षा की तिथि पहले 18 जुलाई और फिर 30 जुलाई तय की गई थी। कोरोना संक्रमण के कारण पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 19 मई को परीक्षा का आयोजन नहीं किया जा सका था। 

Post a Comment

0 Comments