विज्ञापन के लिए संपर्क

बच्चा चोरी का आरोप लगाकर हाईवे जाम, डॉक्टर का दावा- महिला गर्भवती ही नहीं थी

एक महिला ने निजी चिकित्सक पर ऑपरेशन के बाद पैदा हुए बच्चे को गायब करने का आरोप लगाया। इसको लेकर शनिवार को दोपहर महिला के परिजनों ने आधे घंटे तक हाईवे जाम कर दिया। पुलिस ने किसी तरह जाम समाप्त कराया। उधर, डॉक्टर का दावा है कि महिला गर्भवती ही नहीं थी। बाद में दोनों पक्षों ने समझौता कर लिया। 

मऊ जिले के दोहरीघाट कस्बे के सदर बाजार की गीता देवी ने बताया कि उनकी बहू अनीता साहनी गर्भवती थी। दर्द होने पर वह उसे लेकर शुक्रवार की शाम को एक नर्स के यहां गईं। नर्स ने दो इंजेक्शन देने के बाद एक निजी हास्पिटल ले जाने की सलाह दी।
परिवार वाले महिला को लेकर चिकित्सक के पास गए तो उन्होंने तुरंत आपरेशन करने के लिए कहा और पैंतीस हजार रुपये खर्च बताया। महिला ने पांच हजार रुपये जमा कर दिए। गीता देवी ने आरोप लगाया कि चिकित्सक ने अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट लेने के लिए उन्हें घर भेज दिया और इसी दौरान उनकी बहू का ऑपरेशन कर दिया।

पुलिस पर मामले की लीपापोती का आरोप

जब वह घर से अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट लेकर गईं तो चिकित्सक ने कहा कि इसके पेट में बच्चा था ही नहीं। इससे नाराज परिजनों ने अस्पताल में हंगामा करते हुए चिकित्सक पर बच्चा चोरी का आरोप लगाया। इसके बाद शनिवार सुबह नौ बजे परिवार वाले और अन्य लोग थाने पहुंचे तथा डॉक्टर की गिरफ्तारी की मांग करते हुए बच्चा वापस कराने की मांग की।

इसके बाद महिलाओं ने दोपहर करीब एक बजे पुलिस पर मामले की लीपापोती का आरोप लगाकर थाने के समीप जाम लगा दिया। थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने समझा-बुझाकर आधे घंटे में जाम समाप्त कराया। थानाध्यक्ष का कहना है कि डॉक्टर के अनुसार महिला के पेट में बच्चा था ही नहीं। उसकी अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट देखी गई। दो रिपोर्ट में नो प्रेग्नेंसी लिखी है।

डॉक्टर ने कहा- ऑपरेशन नहीं किया

पुलिस ने सीएचसी के अधीक्षक डा. फैजान को थाने में बुलाकर महिला की अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट दिखाई। उन्होंने भी महिला के गर्भवती न होने की पुष्टि की। पुलिस ने आरोपी चिकित्सक को थाने में बुलाकर पूछताछ की। डॉक्टर ने बताया कि उसने आपरेशन नहीं किया है, बल्कि अत्यधिक ब्लीडिंग के कारण सफाई की गई है। एसओ ने बताया कि महिला के परिवार वाले डॉक्टर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने को तैयार नहीं हुए और बाहर ही समझौता कर लिया।

Post a Comment

0 Comments