विज्ञापन के लिए संपर्क

मुख्तार अंसारी के करीबी अनुज कन्नौजिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, मकान होगा ध्वस्त

जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी पर नकेल करने की कवायद में पुलिस लगातार जुटी हुई है। मुख्तार के करीबी अनुज कन्नौजिया के मकान को ध्वस्त करने की कवायद में अब  महकमा जुट गया है। इसके लिए एसपी आजमगढ़ ने डीएम और एसपी मऊ को पत्र लिखा है। जल्द ही अनुज कन्नौजिया का पोखरी पर बना मकान ध्वस्त किया जाएगा।

तरवां थाना के ऐराकला गांव में सड़क ठेके के विवाद में ठेकेदार पर मुख्तार गिरोह द्वारा फायरिंग की गई थी। इस हमले में ठेकेदार तो बाल-बाल बच गया था लेकिन उसके दो मजदूर घायल हो गए थे। जिसमें एक की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। इस मामले में तरवां थाने में मुख्तार समेत 11 के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत हुआ था।
इसी मामले में आजमगढ़ पुलिस ने मुख्तार गिरोह गैंगेस्टर एक्ट के तहत भी मुकदमा पंजीकृत किया। इस मुकदमें में सिर्फ एक नामजद अभियुक्त अनुज कन्नौजिया फरार चल रहा है। अनुज कन्नौजिया पुत्र हनुमान कन्नौजिया मऊ जिले के चिरैयाकोट कोतवाली अंतर्गत नवापुरा बहलोलपुर का निवासी है।

हाल ही में हुई थी कुर्की जब्ती

अभी कुछ दिनों पूर्व ही कोर्ट के आदेश पर अनुज कन्नौजिया के घर पर विवेचक प्रशांत श्रीवास्तव द्वारा कुर्की की कार्रवाई की गई। इसी दौरान की गई जांच में अनुज का मकान पोखरी पर बना हुआ पाया गया। इस पर एसपी आजमगढ़ सुधीर कुमार सिंह नेअनुज कन्नौजिया के मकान के ध्वस्तीकरण को लेकर जिलाधिकारी व एसपी मऊ को पत्र लिखा है। एसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी व एसपी मऊ की अनुमति मिलते ही अनुज  के पोखरी पर बने मकान को ध्वस्त करा दिया जाएगा।

अनुज कन्नौजिया का आपराधिक इतिहास काफी लंबा

मुख्तार अंसारी के शूटर अनुज कन्नौजिया का आपराधिक इतिहास काफी लंबा है। उस पर कुल 19 मुकदमे मऊ व गाजीपुर जिले में दर्ज हैं। पुलिस द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों पर गौर करें तो अनुज पर मऊ जिले के कोतवाली थाने में सर्वाधिक छह मुकदमे दर्ज हैं।

वहीं रानीपुर में पांच, दक्षिण टोला थाने में दो व चिरैयाकोट कोतवाली में तीन मामले दर्ज हैं। तीन मुकदमे गाजीपुर जिले के दुल्लहपुर थाने में भी दर्ज हैं। अनुज कन्नौजिया की तलाश पुलिस कई दिनों से कर रही है। उस पर 50 हजार का इनाम भी रखा गया है। 



Post a Comment

0 Comments