विज्ञापन के लिए संपर्क

एक ही रात तीन घरों को चोरों ने बनाया निशाना

रानीपुर/ वलीदपुर। रानीपुर थाना क्षेत्र के सादीपुर और दपेहड़ी गांवों में तीन लोगों के घरों में घुसकर चोर शनिवार की रात में 11 लाख के गहने और 1.67 लाख रुपये नगदी चुरा ले गए। गृहस्वामियों ने पुलिस को तहरीर को तहरीर दी है।
सादीपुर गांव निवासी राजपति सिंह रविवार की रात घर के बाहर सो रहे थे। राजपति सिंह की पत्नी और बहू बरामदे में सो रही थीं। शनिवार की रात में चोर घर के पीछे बने शौचालय के रास्ते मकान की छत पर चढ़ गए और वहां से सीढ़ी से होकर मकान में दाखिल होकर मुख्य दरवाजे को अंदर से बंद कर दिया। इसके बाद अंदर के दो कमरों के ताले को तोड़कर उनमें रखा बक्सा, सूटकेस, आलमारी के ताला तोड़कर उनमें रखे गहने, नगदी तथा अन्य कीमती सामान निकाल लिया। चोर यहां से तीन जोड़ी झुमके, सोने की छह अंगूठी, दो पायल, एक मंगलसूत्र, एक सोने की चेन, एक सोने की नथुनी, 90 हजार नगदी सहित लगभग कुल छह लाख के गहने लेकर आराम से भाग निकले।
घटना की जानकारी रविवार की सुबह परिवार की महिलाओं के जागने पर हुुई। महिलाओं ने जब बरामदे का दरवाजा खोलकर अंदर जाने का प्रयास किया तो दरवाजा अंदर में बंद था। किसी तरह दरवाजा खोलकर लोग अंदर गए तो कमरों के ताले टूटे हुए दिखे और आलमारी, बक्से आदि के सामान तितर बितर बिखरे पड़े थे। घटना की सूचना परिजनों ने यूपी डायल112 को दी। सूचना पर मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने जांच पड़ताल कर घटना के बाबत जानकारी ली। गृहस्वामी ने पुलिस को तहरीर दी है।
उधर रानीपुर थाने के ही दपेहड़ी गांव में रामनरेश चौहान के घर में रात में पीछे से छत पर चढ़कर सीढ़ी के रास्ते चोर नीचे आ गए। अंदर कमरों में रखी आलमारी के ताले तोड़ कर उसमें रखे 70 हजार नगदी और लगभग चार लाख के गहने मंगलसूत्र, पायजेब ,अंगूठी और नथुनी आदि बगल के सभी कमरो में रखे पांच बक्से निकाल ले गए। सभी बक्सों के ताले तोड़कर उनमें रखे गए सामान निकाल कर खाली बक्से घर के कुछ दूरी पर सीवान में फेंक दिया। इसी गांव के पश्चिमी मोहल्ले में पिंटू कश्यप के घर से चोरों ने सात हजार रुपए नगद तीन थान गहने उठा ले। इस बाबत थाना प्रभारी रानीपुर अखिलेश कुमार ने बताया कि तीन घरों में चोरियों की तहरीर मिली है। जांच पड़ताल की जा रही है। जल्दी ही चोरियों का खुलासा कर दिया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments