विज्ञापन के लिए संपर्क

UPTET:- यूपी टीईटी परीक्षा को लेकर कोषागार में प्रश्न-पत्र सुरक्षित

मऊ : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यानि यूपी टीईटी परीक्षा-2021 के 23 जनवरी को पुन: आयोजन को लेकर जिला प्रशासन के साथ-साथ सूबे की सभी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। शुक्रवार को यूपीटीईटी परीक्षा के प्रश्न-पत्रों की खेप जिला मुख्यालय पर पहुंच गई। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच प्रश्न-पत्रों को जिला कोषागार के डबल लाकर में सुरक्षित रख निगरानी सख्त कर दी गई है।
रविवार को आयोजित होने जा रही यूपीटीईटी परीक्षा-2021 के लिए जिले में कुल 73 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन परीक्षा केंद्रों पर कुल 51,377 अभ्यर्थी दोनों पालियों में परीक्षा देने के लिए पंजीकृत हैं। सुबह की पाली में प्राथमिक स्तर के लिए पंजीकृत 30,886 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे, जबकि शाम की पाली में परीक्षा देने के लिए 20,491 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं।
जिला विद्यालय निरीक्षक डा.राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि पूरी परीक्षा सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगी। अलग से भी प्रत्येक परीक्षा कक्ष की वीडियोग्राफी कराने की व्यवस्था की गई है। छात्रों को हर हाल में परीक्षा केंद्र के भीतर परीक्षा शुरू होने से आधा घंटा पहले प्रवेश ले लेने का निर्देश जारी किया गया है। परीक्षा शुरू होने के 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र के परिसर में प्रवेश न ले पाने वाले अभ्यर्थी स्वयं जिम्मेदार होंगे। प्रत्येक परीक्षार्थी को अपने निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर एक घंटा पूर्व पहुंचना सुनिश्चित करना होगा ताकि वे आधा घंटा पूर्व प्रवेश ले सकें। कहा कि शुक्रवार की देर शाम तक यूपीटीईटी परीक्षा से जुड़ी सामग्री को सुरक्षित कोषागार में रखवा दिया गया।

Post a Comment

0 Comments