विज्ञापन के लिए संपर्क

Mau:-देश भर में कल मनाया जाएगा अभाविप का 74वाँ स्थापना दिवस


युवाओं में राष्ट्र सर्वप्रथम के भाव को विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध अभाविप

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 74 वें स्थापना को कल 9 जुलाई को उत्साहपूर्वक मनाने के लिए कार्यकर्ताओं द्वारा पूरे देश में विभिन्न रचनात्मक कार्यक्रमों की तैयारियां की गई हैं। राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस को, सभी परिसरों में उल्लास के साथ मनाने के लिए छात्र समुदाय उत्साहित है। इस वर्ष एक स्वर्णिम संयोग के तहत, जब भारत अपनी स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूर्ण कर रहा है, तब अभाविप भी अपने स्थापना के 75वें वर्ष में प्रवेश कर रही है।

देश के सभी परिसरों में उपस्थिति रखने वाले तथा छात्रों के मध्य सुहृदय स्वीकृत विश्व के सबसे बड़ा छात्र संगठन के रूप में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आज विश्व के सामने स्थापित है। देश भर के शिक्षण संस्थानों एवं नगरों में विभिन्न प्रतियोगिताओं एवं संगोष्ठियों के माध्यम से विद्यार्थी परिषद के विचार को समाज के विभिन्न वर्गों तक पहुंचाने का कार्य किया जाएगा। आज विद्यार्थी दिवस की पूर्व संध्या पर भी विभिन्न स्थानों पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इन आयोजनों द्वारा विद्यार्थी परिषद के राष्ट्र सर्वप्रथम के विचार को विद्यार्थियों के मध्य ले जाने का प्रयास अभाविप के कार्यकर्ताओं द्वारा किया जा रहा है। अभाविप के ज्ञान, शील, एकता के मंत्र से भी विद्यार्थियों को परिचित करवाने का प्रयास विद्यार्थी दिवस के निमित्त होगा।

अभाविप गोरक्ष प्रांत के मऊ जिला के जिला संयोजक शशिकान्त मंगलम ने कहा, "यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि भारत की स्वतंत्रता के अमृत वर्ष पूर्ण होने के साथ ही, अभाविप अपने 75वें वर्ष में प्रवेश कर रही है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने पिछले 74 वर्षों में एक सतत छात्र आंदोलन के नाते, देश में युवाओं एवं छात्रों के मध्य, राष्ट्र भक्ति चेतना का एक सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करने की ओर सफलतापूर्वक कार्य किया है जिसका प्रभाव वर्तमान में समाज में देखा जा सकता है। विद्यार्थी परिषद सतत रूप से एक सार्थक एवं आनंदमयी छात्र जीवन बनाने के लिए प्रयासरत है।"

Post a Comment

0 Comments