विज्ञापन के लिए संपर्क

Mau:-16 छात्रों को लेकर जा रही नाव तमसा नदी के तेज बहाव में पलटी, 15 की बचाई गई जान, एक का नहीं चला पता

कई दिनों से जारी बारिश से मऊ जिले में दोनों नदी तमसा और सरयू उफान पर हैं। ऐसे में नाव की सवारी जानलेवा साबित हो रही है। सोमवार शाम करीब चार बजे मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र के बंदी घाट गांव के पास तमसा नदी के बीच एक हादसा हो गया। जहां स्कूल से पढ़कर घर लौट रहे चार गांवों के 16 छात्रों से भरी नाव डगमगाने से नदी में पलट गई। हादसे के बाद स्थानीय ग्रामीणों की मदद से पुलिस की टीम ने राहत और बचाव कार्य शुरू करते हुए 15 छात्रों को नदी से बाहर निकाला। वहीं एक छात्र का पता नहीं चल सका। गोताखोरों की टीम डूबे छात्र की तलाश में जुटी है।
जानकारी के अनुसार मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र के बंदी घाट, फरीदपुर तथा ढोलना गांव के छात्र नदी की दूसरी तरफ मुहम्मदाबाद गोहना के सरैया स्थित एक निजी स्कूल में पढ़ने के लिए नाव से आवाजाही करते हैं। सोमवार की शाम करीब चार बजे स्कूल से छुट्टी होने के बाद सोलह छात्रों का दल वापस नाव से बंदीघाट पर आ रहा था। नाव जैसे ही तमसा नदी की बीच धार में आई तो वह डगमगाने लगी। छात्र कुछ समझ पाते इससे पहले नाव नदी में पलट गई। नाव पलटने के बाद छात्रों की चीख पुकार सुनकर दूसरे किनारे पर मौजूद आदिल, फैजल, शहजाद, बेलाल, फुरकान ने पुलिस को घटना की सूचना देते हुए नदी में छलांग लगा दी।
उधर हादसे की सूचना मिलने पर मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली पुलिस भी पहुंची और गोतोखोरों की मदद से करीब दो घंटे की मशक्कत से नाव पर सवार पंद्रह छात्रों को बाहर निकालने में कामयाब रहे। वहीं बंदी घाट गांव निवासी मिजान अहमद 16 पुत्र जुनैद का कोई सुराग नहीं मिल सका। डूबे छात्र को तलाश करने में पुलिस देर शाम तक जुटी थी।

Post a Comment

0 Comments