विज्ञापन के लिए संपर्क

Mau:-NEET में मऊ बुनकरों के बच्चों ने किया कमाल


मऊ- एमबीबीएस, बीडीएस सहित मेडिकल के अंडर ग्रेजुएट कोर्सों में दाखिले के लिए आयोजित नीट (नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेस टेस्ट) का नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने प्रवेश परीक्षा (NEET UG) 2022 का परिणाम बुधवार, सात सितंबर को देर रात जारी कर दिया है। 

प्राप्त सूचना के अनुसार मऊ के मुहल्ला हुसैन पुरा निवासी रशीदा बानो( अजीज मेडिकल) की बेटी रशिका ताज ने तीसरे अटेंप्ट में 666 अंक लाकर 1940 रैंक जनरल कैटेगरी में प्राप्त की है। रशिका ने हाई स्कूल की शिक्षा स्कॉलर पब्लिक स्कूल से प्राप्त की, इंटरमीडिएट की पढ़ाई अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से की. और एलेन कोटा से 1 साल कोचिंग करते हुए यह सफलता प्राप्त की है।

इसी तरह मुहल्ला मदनपुरा निवासी इलयास अहमद नोमानी के बेटे मोहम्मद हंज़ला नोमानी ने 656 नंबर के साथ आल इंडिया रैंक 3263 प्राप्त की है। इन्होंने हाईस्कूल की पढ़ाई स्कालर पब्लिक स्कूल मऊ से की. इंटरमीडिएट अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से किया और एक साल कोटा में कोचिंग की। इन्होंने दूसरे प्रयास में यह सफलता प्राप्त की है।

मऊ के ही मुहल्ला कासिमपुरा सोनिया बाड़ा निवासी आफताब अहमद के पुत्र व सभासद जावेद यार्न के भांजे मोहम्मद अरसलान ने 647 अंकों के साथ 4927 रैंक प्राप्त की है।

मुहल्ला मलिकताहिर निवासी ओबैदुल्लाह ग्राफर के बेटे अलकमा ओबैद ने 617 मार्क्स के साथ नीट की परीक्षा उत्तीर्ण की है।

इसी तरह मऊ के कोपागंज निवासी आतिफ हेशाम पुत्र मौलवी मोहम्मद आरिफ (शिक्षक-मदरसा ज़्याउल ओलूम कुर्थीजाफरपुर )मोहल्ला दोस्त पुरा कोपागंज ने 720 में 606 अंक प्राप्त कर यह परीक्षा उत्तीर्ण की। प्रारंभिक शिक्षा कक्षा 5 तक मदरसा मिस्बाहुल ओलूम कोपागंज में हुयी, इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई हबीब इंटर कॉलेज कोपागंज से हुयी। एक साल कानपुर में कोचिंग व तैयारी की फिर एक साल घर पर ही रह कर तैयारी कर ये सफलता प्राप्त की।

इसी तरह मिर्ज़ाहादीपुरा निवासी मोहम्मद गृहस्त का बेटा अनस मुस्तफा गिरहस्त ने बिना कोचिंग किए घर से ही तैयारी कर के पहले ही प्रयास में 558 रैंक जबकि कैटेगरी 126 रैंक प्राप्त कर शहर को गौरवान्वित किया है। इन्होंने हाईस्कूल व इंटरमीडिएट अमृत पब्लिक स्कूल से किया और ज़िला टापर रहे।

घोसी निवासी कमरूल हसन के बेटे ताबिश कमर ने 642 नंबर प्राप्त कर नीट क्वालीफाई किया।

मऊ के इमामगंज निवासी हमीद पुरा निवासी शाहिद कमाल की बेटी अरिशा शाहिद ने मऊ के ही द नेशन फाउंडेशन क्लासेस से जमील सर के निर्देशन में कोचिंग कर के नीट क्वालीफाई किया है।

पहाड़ पुरा निवासी मोहम्मद अरशद (ज़ेबा साड़ी) के लड़के मोहम्मद मेराज ने आल इंडिया रैंक 942 प्राप्त कर नीट की परीक्षा उत्तीर्ण की है।

कसिमपुरा निवासी मोहम्मद औसाफ अली ने भी 6694 रैंक के साथ नीट क्वालीफाई किया।

इसी तरह सालिम आज़मी पुत्र अब्दुल अहद आज़मी, बन्दीघाट मऊ ने नीट यूजी में 616 अंक, रैक 14000 प्राप्त की है।

मऊ के मुहल्ला मुंशीपुरा निवासी आजिब उमैर पुत्र डॉ मोहम्मद उमर ने नीट 618 अंक के साथ 13440 रैंक प्राप्त की है।

Post a Comment

0 Comments