विज्ञापन के लिए संपर्क

देर रात बेपटरी हुई ट्रेन, अधिकारीयों में हडकम्प


देर रात बेपटरी हुई ट्रेन, अधिकारीयों में हडकम्प

मऊ:-  मऊ रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म चार के दूसरी तरफ बने वाशिंग पिट में धुलाई के लिए ले जाई जा रही ट्रेन का एक डिब्बा मंगलवार की रात 11 बजे पटरी से उतर गया। इससे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर तकनीकी अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंचकर मशीनों के सहारे बोगी को पटरी पर चढ़ाने के प्रयास में जुट गई। बेपटरी हुई बोगी बहुत दिनों से स्थानीय स्टेशन पर खड़ी थी, जिसे आज धुलाई के लिए वाशिंग पिट पर ले जाया जा रहा था। 

रात 11 बजे के करीब प्लेटफॉर्म नंबर एक पर खड़ी खाली ट्रेन की बोगियों को धुलाई के लिए वाशिंग पिट ले जाया जा रहा था। शंटिंग के दौरान जैसे ही ट्रेन वाराणसी रूट से डायवर्ट होकर आजमगढ़ रूट पर पहुंचकर वाशिंग पिट के ट्रैक पर चढ़ी, तभी मुंशीपुरा ओवरब्रिज के पास अचानक एक बोगी पटरी से उतर गई।

इस हादसे के बाद इंजन सहित पूरी ट्रेन डगमगा गई। लेकिन चालक अनहोनी की आशंका से ट्रेन को रोक दिया। बोगी के बेपटरी होने की सूचना मिलने पर अधिकारियों में हड़कंप मच गया। अधिकारियों संग तकनीकी टीम मौके पर पहुंच गई है। वहीं बेपटरी बोगी को पटरी पर लाने का प्रयास किया जा रहा है।

पीआरओ अशोक कुमार का कहना है कि यार्ड में शंटिंग के दौरान गाड़ी कै एक डिब्बे के कुछ पहिए पटरी से उतरने की सूचना है। जिन्हें पटरी पर चढ़ाने कि कवायद की जा रही है। कहा, बोगी के बेपटरी होने से ट्रेनों के संचालन पर कोई प्रभाव नही पड़ेगा।

Post a Comment

0 Comments