विज्ञापन के लिए संपर्क

UP news:- अगले 24 घंटे बाद वाराणसी,मऊ समेत पूर्वांचल के कई जिलों में 'जवाद' का दिखेगा असर,तेज हवा संग होगी बारिश

सर्दियों की दहलीज पर वाराणसी समेत पूर्वांचल में मौसम का रुख बदला हुआ है। सुबह से आसमान में सूरज की रोशनी है और दोपहर में उमस का असर भी हो रहा है। शनिवार को वाराणसी का औसत तापमान चार डिग्री बढ़कर 28 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है। वहीं, अधिकतम 35 डिग्री और न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस बताया गया है।  

माना जा रहा है कि बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवाती तूफान 'जवाद' के कारण अगले एक-दो दिनों में वातावरण में नमी में इजाफा होने के साथ आसमान में बादलों की सक्रियता भी हो सकती है। इस दौरान तापमान में कमी के साथ ही वातावरण में गुलाबी ठंड का व्यापक असर भी नजर आने लगेगा। मौसम वैज्ञानिक एसएन पांडेय के मुताबिक, अगले 24 घंटे बाद वाराणसी समेत पूर्वांचल के जिलों में तेज हवा संग बारिश होगी। 
तूफान की वजह से वाराणसी और उसके आसपास के इलाकों में आसमान बादलों से ढंका रहेगा और मध्यम से लेकर तेज बारिश होने के आसार हैं। माना जा रहा है कि अगले  एक दो दिन में बूंदाबांदी के बीच तापमान और भी नीचे आएगा। जबकि माह भर में ओस का दौर लोगों को मौसम पूरी तरह बदल जाने का अहसास कराने लगेगा।

आठ से दस डिग्री तक गिरेगा पारा

मौसम विशेषज्ञों की तरफ से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक 17 और 18 अक्तूबर को यानी रविवार और सोमवार को इस चक्रवात के असर से वाराणसी और आसपास के जिलों में कई दौर में बारिश भी हो सकती है। बारिश के चलते तापमान में आठ से दस डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने की संभावना है जिसके चलते मौसम में ठंडक का एहसास होगा।

Post a Comment

0 Comments