विज्ञापन के लिए संपर्क

23 ईट-भट्ठा संचालकों को छोड़कर, जनपद के सभी ईट-भट्ठा संचालकों पर हो सकती है कारवाई


23 ईट-भट्ठा संचालकों को छोड़कर, जनपद के सभी ईट-भट्ठा संचालकों पर हो सकती है कारवाई

मऊ : जनपद के 327 ईंट-भट्ठा संचालकों पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है। समय सीमा बीत जाने के बावजूद इन लोगों ने रायल्टी जमा नहीं की है। इस पर अपर जिलाधिकारी केहरी सिंह ने कड़ा रुख अपनाया और ईंट-भट्ठा संचालकों को अल्टीमेटम दिया है। चेतावनी दी है कि अगर जल्द से जल्द यह लोग रायल्टी जमा नहीं करते हैं तो इनके विरुद्ध कार्रवाई के लिए संस्तुति कर दी जाएगी।


खनन विभाग के बाबू धर्मवीर सिंह की मानें तो जनपद में कुल 350 ईंट भट्ठा संचालित हैं। इसमें सदर तहसील में 125, मुहम्मदाबाद गोहना में 88, घोसी में 74 व मधुबन तहसील में 67 ईंट-भट्ठा शामिल हैं। इन्हें हर साल 76250 रुपये रायल्टी सितंबर से लेकर अक्टूबर माह में जमा करनी होती है। वर्ष 2020-21 की रायल्टी भी अक्टूबर तक जमा करनी थी लेकिन मात्र 23 ईंट भट्ठा संचालकों ने अपनी रायल्टी जमा की है। शेष ईंट भट्ठा संचालकों ने अभी तक अपनी रायल्टी जमा नहीं की है जबकि दिसंबर का प्रथम सप्ताह चल रहा है। विभाग की मानें तो मार्च तक रायल्टी जमा करने वालों पर ब्याज नहीं लगता है लेकिन उसके बाद जमा करने वाले ईंट भट्ठा संचालकों पर 18 फीसद वार्षिक ब्याज की दर से भुगतान किया जाता है। 


23 ईंट-भट्ठा संचालकों को छोड़कर सभी को नोटिस जारी की जा रही है। अगर यह निर्धारित समय पर अपनी रायल्टी जमा नहीं करते हैं तो इनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। ऐसे में ईंट-भट्ठा संचालक विभागीय बाबू से मिलकर तत्काल अपनी रायल्टी जमा कर दें---केहरी सिंह, एडीएम वित्त एवं राजस्व।

Post a Comment

0 Comments