विज्ञापन के लिए संपर्क

मऊ स्टेशन पर रोटरी क्लब बनाएगा बेबी फीडिंग कॉर्नर: डीजी

मऊ स्टेशन पर रोटरी क्लब बनाएगा बेबी फीडिंग कॉर्नर: डीजी

मऊ:-  रोटरी क्लब 3120 मंडल के मंडलाध्यक्ष करुणेश  श्रीवास्तव ने कहा कि  गरीबों की सेवा के लिए रोटरी क्लब सदैव तत्पर रहती है। जल्द ही क्लब की ओर से मऊ जंक्शन पर महिलाओं को सुविधाएं मिलेंगी। मऊ जनपद में रोटरी क्लब के द्वारा रिकॉर्ड ब्लड डोनेशन कार्यक्रम के निमित्त अवार्ड घोषित किया।
यहां रविवार को एक होटल में आयोजित डिस्ट्रिक्ट गवर्नर के विजिट कार्यक्रम में श्री श्रीवास्तव बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे उन्होंने कहा कि रोटरी क्लब शिक्षा चिकित्सा सहित विभिन्न क्षेत्रों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती है इसलिए रोटरी क्लब की एक अपनी पहचान है।
श्री श्रीवास्तव कई कार्यक्रमों में शामिल होकर क्लब के सदस्यों को भावी योजनाओं में रोटरी के उद्देश्यों के बारे में जानकारी दी ।
उन्होंने कहा कि कोविड-19 भौतिक रूप से अपेक्षा के अनुरूप तो कार्य नहीं हो सके किंतु वेबीनार एवं वर्चुअल रूप से अनेकों ट्रेनिंग कार्यक्रम सेमिनार एवं संवाद के कार्यक्रम किए गए। उन्होंने बताया कि रोटरी सौहार्द एवं भाईचारा को बढ़ाने का विश्व का सबसे बड़ा संगठन है। कोविड-19 कार्यकाल में ब्लड डोनेशन के उत्कृष्ट कार्य करने के लिए अवार्ड की घोषणा मंडल अध्यक्ष ने किया।
 क्लब के किए गए कार्यों की खूब सराहना की। विस्तृत जानकारी देते हुए क्लब के अध्यक्ष रोटरी एचएन सिंह ने कहा कि मऊ रेलवे स्टेशन पर बेबी फीडिंग कॉर्नर बनाने की सुरुआत होगी। साथ ही मऊ में प्रवेश के सभी मुख्य मार्गों पर रोटरी के बोर्ड लगवाने का आश्वासन मंडल अध्यक्ष को दिया। बेबी फीडिंग के लिए रोटरी की पहल सार्थक होगी। महिलाओं को बच्चों को बेस्ट फिटिंग के लिए सुरक्षित एवं सुविधाजनक जगह हो जाएगी। विशिष्ट अतिथि एवं  असिस्टेंट गवर्नर  संजीव सिंह  ने स्कूलों को स्मार्ट बनाने के लिए प्रोजेक्ट में सहयोग देने का आश्वासन दिया। रोटरी क्लब के संस्थापक डॉक्टर एसएन खत्री ने कहा कि क्लब को मजबूती से चलाने की आवश्यकता है। ताकि जन-जन तक रोटरी के मिशन को पहुंचाया जा सके। अतिथियों का स्वागत प्रेसिडेंट इलेक्ट रो. संजय सिंह ने किया। अंत मे सचिव रोटेरियन एडवोकेट प्रदीप सिंह ने किया। संचालन डिस्ट्रिक्ट ट्रेनर समीम साहब ने किया।
बैठक में डॉक्टर प्रतिमा सिंह और डॉक्टर एकिका सिंह को  पिन लगाकर डिस्ट्रिक्ट गवर्नर श्री श्रीवास्तव  ने सदस्यता ग्रहण कराया। कार्यक्रम में सचिव रोटेरियन प्रदीप सिंह, डॉक्टर असगर अली एवं रोटेरियन एलबी जायसवाल ने पीएच बने। यहां इसके पूर्व रोटरी गवर्नर ने प्रतिमा मेटरनिटी एवम आई रिसर्च सेंटर  के प्रांगण में लॉन्ग का पौधा लगाकर स्वच्छ पर्यावरण का संदेश दिया।  यहां रोटेरियन समीम अहमद, डा एचएन सिंह, डॉक्टर प्रतिमा सिंह ,आलोक खंडेलवाल एवं अजीत सिंह उपस्थित रहे।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से डॉ अजीत सिंह आलो खंडेलवाल राकेश कुमार गर्ग जितेंद्र रखोलिया पुनीत कुमार श्रीवास्तव, सचिंद्र सिंह, डॉक्टर असगर अली, सुशील अग्रवाल केके खंडेलवाल, एल बी जयसवाल, बृजेश उमर, अतुल कुमार विनोद वर्मा आदि रोटेरियन मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments