विज्ञापन के लिए संपर्क

Mau:- विसर्जन के दौरान मारपीट के आरोप में 3 नामजद सहित 18 के खिलाफ दी तहरीर

यूपी के मऊ जिले के कोपागंज कस्बे में रविवार तड़के दुर्गा मूर्ति विसर्जन जुलूस के दौरान डीजे पर डांस करने को लेकर भारी हंगामा हो गया। मनबढ़ों ने दुर्गा पूजा समिति के दो लोगों को मारपीट कर घायल कर दिया। हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कस्बा के सभी दुर्गा पूजा समितियों ने मूर्ति विसर्जन को रोक दिया।

मूर्ति विसर्जन रुकने की सूचना मिलते ही क्षेत्राधिकारी घोसी मौके पर पहुंचे। कस्बा के गणमान्य लोगों के साथ मिलकर काफी समझाने-बुझाने के साथ एक मनबढ़ को हिरासत में लिया। जिसके बाद करीब डेढ़ घंटे बाद मूर्ति विसर्जन का जुलूस आगे बढ़ा। 
कोपागंज नगर पंचायत के ओडियाना चौक से उत्तर, चौक से दक्षिण,भरत मिलाप, शीतल माता मंदिर कसारा मोड, रेलवे स्टेशन आदि स्थानों पर स्थापित दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के लिए रंगारंग कार्यक्रम के साथ शाम को निकलती है। पूरी रात्रि नाचते-गाते दुर्गा विसर्जन अगले दिन सुबह किया जाता है।

शनिवार शाम कस्बा की सभी दुर्गा समितियों द्वारा विसर्जन जुलूस निकाला गया। रविवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे जुलूस जब कस्बा चौक से आगे बढ़ा तो डीजे पर नाचने को लेकर जनकल्याण दुर्गा पूजा समिति के सदस्यों के साथ कुछ लोगों से विवाद हो गया।

इसके कुछ देर बाद 15 से 18 लोगों ने आकर दुर्गा पूजा समिति के अमित जायसवाल और रितेश गुप्ता को मारपीट कर घायल कर दिया। जैसे ही इसकी सूचना अन्य समिति के लोगों को हुई तो सभी ने मूर्ति विसर्जन के कार्यक्रम को रोक दिया और धरने पर बैठ गए। मूर्ति विसर्जन रुकने की खबर से प्रशासन में हड़कंप मच गया।

मौके पर क्षेत्राधिकारी घोसी नरेश कुमार थानाध्यक्ष सुदेश कुमार सिंह पहुंचे। समिति के लोगो को कार्यवाही की दिलासा देते हुए विसर्जन को जारी रखने की विनती की। करीब डेढ़ घंटे बाद कस्बा के कुछ गणमान्य लोगों के समझाने और एक आरोपी को हिरासत में लेने के बाद मूर्ति विसर्जन का जुलूस का कार्यक्रम शुरू हुआ।

जनकल्याण दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष बृजेश कुमार ने तीन नामजद 15 अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है। इस बाबत पूछे जाने पर थानाध्यक्ष सुदेश कुमार सिंह ने कहा कि तहरीर मिली है। एक आरोपी को हिरासत में लिया गया है।

Post a Comment

0 Comments