विज्ञापन के लिए संपर्क

Corona new varient:- कोरोना को लेकर प्रदेश सरकार अलर्ट, अधिकारियों को सख्त निर्देश

कोरोना के डेल्टा स्वरूप से भी खतरनाक बताए जा रहे ओमिक्रॉन को लेकर यूपी में विशेष चौकसी बरते जाने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आलाधिकारियों को अलर्ट मोड में काम करने को कहा है।

वाराणसी-लखनऊ समेत सभी जिलों में विदेश से आने वालों की आरटीपीसीआर जांच के निर्देश जारी किए गए हैं। प्रदेश में निगरानी समितियों, सर्विलांस व स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीमों, डीएम, डीएसओ व डीआईओ ने जमीनी स्‍तर पर मोर्चा संभाल लिया हैस्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने सभी जिलों को नए स्वरूप को लेकर विशेष एहतियात बरतने के निर्देश दिए थे। केंद्र सरकार से भी इस संबंध में नए दिशा-निर्देश राज्य सरकार को प्राप्त हो गए हैं। सभी जिलों को विदेश से खासतौर से जोखिम वाले देशों की सूची में शामिल स्थानों से आने वालों पर खास नजर रखने को कहा गया है।


आरटीपीसीआर जांच का दायरा बढ़ाते हुए सभी जिलों को अब कुल जांचों में 70 फीसदी आरटीपीसीआर करने को कहा गया है। इसके अलावा सभी जगह इंटीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर को फिर सक्रिय कर दिया गया है


सीएम योगी आदित्‍यनाथ के निर्देशों के बाद कोरोना की दूसरी लहर में गठित की गई विशेषज्ञों की टीम इस नए स्वरूप पर अपनी पैनी नजर बनाए हुए है। यह टीम विदेशों में इस नए स्वरूप के लक्षण, प्रभाव और इसके खतरे का आंकलन करेगी। प्रदेश के सभी एयरपोर्ट पर सख्ती बढ़ा दी गई हैं।

खासतौर से विदेशियों की अधिक आमद वाले शहरों आगरा, वाराणसी, प्रयागराज, लखनऊ और कानपुर में विशेष चौकसी बरती जा रही है। सभी यात्रियों की एयरपोर्ट पर नि:शुल्क आरटीपीसीआर जांच शुरू कर दी गई है। प्रदेश में एक ओर डेली मॉनीटरिंग को बढ़ाने के साथ ही निगरानी समितियां भी अलर्ट हैं। विदेश से आने वाले किसी भी यात्री की आरटीपीसीआर जांच कराने और पॉजिटिव निकलने पर नमूना जीनोम सीक्वेंसी के लिए भी भेजा जाएगा।

। 

Post a Comment

0 Comments