विज्ञापन के लिए संपर्क

Mau- यूपी टीईटी की दोनों पालियों में शामिल होंगे 56567 परीक्षार्थी

मऊ। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा की नवंबर के अंतिम सप्ताह में प्रस्तावित परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्रों के निर्धारण की तैयारी अंतिम चरण में है। परीक्षा में 56567 अभ्यर्थी शामिल होंगे। विभाग की तरफ से प्रस्तावित परीक्षा केंद्रों की सूची सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी को भेज दिया गया है। यूपी-टीईटी की परीक्षा जिले में 28 नवंबर को प्रस्तावित है।
शासन की तरफ से राजकीय, सहायता प्राप्त तथा इंटर कालेजों तथा महाविद्यालयों को प्राथमिकता देने का निर्देश दिया गया है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी की तरफ से टीईटी कराने के लिए तैयारियां अंतिम चरण में चल रही। परीक्षा के लिए जिलाधिकारी की अध्यक्षता में समिति गठित की गई है। सूत्रों की मानें तो माध्यमिक शिक्षा विभाग की तरफ से जिले में 75 परीक्षा केंद्र प्रस्तावित किए गए हैं। विभाग की तरफ से परीक्षा केंद्रों की सूची परीक्षा नियामक प्राधिकारी को भेज दिया गया है।
यूपी बोर्ड परीक्षा केंद्रों की तरह ही टीईटी परीक्षा केंद्रों पर बिजली, पानी, शौचालय, चहारदीवारी, सीसीटीवी कैमरा, कंट्रोल रुम सहित अन्य सभी व्यवस्थाओं की जांच पड़ताल होगी। जांच पड़ताल कराने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद परीक्षा नियामक प्राधिकरण की परीक्षा केंद्रों पर मुहर लगाएगी। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) 2021 के लिए 56567 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।
पहली पाली में प्राथमिक वर्ग के लिए 31567 अभ्यर्थी तथा उच्च प्राथमिक वर्ग में दूसरी पाली में 21हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे। प्राथमिक स्तर की परीक्षा पहली पाली सुबह 10बजे से अपराह्न12:30 बजे तक होगी। जबकि उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा दूसरी पाली में होगी, जो अपराह्न ढाई बजे से अपराह्न पांच बजे तक होगी। इसम मामले में जिला विद्यालय निरीक्षक राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि प्रस्तावित परीक्षा केंद्रों की सूची सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी को भेज दी गई है।

Post a Comment

0 Comments